Instagram Se Paise Kaise Kamaye 2024 - लाखों रुपये कैसे? 2024 Earn Money

2024 Me Instagram Se Paise Kaise Kamaye 

Instagram Se Paise Kaise Kamaye 2024 / How To Earn money On Instagram:



Instagram Se Paise Kaise Kamaye -  लाखों रुपये कैसे? हिंदी में जाने
Instagram Se Paise Kaise Kamaye



Instagram Se Paise Kaise Kamaye/
How To Earn Money On 
Instagram

Hello दोस्तों-आज हम इस पोस्ट में आपको Instagram Se Paise kaise Kamaye 2024 (How To Earn money On Instagram) इसके बारे में बताएंगे। आजकल हर कोई पैसे कमाने के पिछे पड़ा है क्योंकि पैसे हमारे लिए जिवन की एक महत्वपूर्ण बात बन गई है। कई ऐसे लोग हैं जो कि अपना काम करते हुए भी फ्री समय में Online Earning कर रहे है। 
घर बैठे Online earning करने के बहुत सारे प्लॅटफॉर्म है जिसमें से आज हम Instagram se paise kaise kamaye इसके बारे में जानेंगे। instagram का इस्तेमाल बहुत ही तेजी के साथ बढ़ रहा है और instagram se paise kaise kamaye इसे जानना बहुत ही महत्वपूर्ण है। 
Instagram se paise kaise kamaye इससे पहले हमें यह जान लेना चाहिए कि instagram kya hai.

जरुर पढें:


Instagram Kya Hai:

दोस्तों आज के समय में instagram एक बहुत ही बड़ा Social media का प्लॅटफॉर्म बन चुका है।
Instagram के Kevin Systrom निर्माता हैं जिसे उन्होंने 2010 में Launch किया था। बाद में 2012 में Facebook ने instagram को खरीद लिया था।
instagram का इस्तेमाल फोटो और विडियो शेयरिंग के लिए किया जाता है। जिसपर रोजाना 75 मिलियन लोग Active रहते हैं।

Instagram se paise kaise kamaye इसके लिए हमने निचे विस्तारित रुप से बताया है जिसे पढ़कर आप बड़े ही आसानी से instagram से पैसे कमा सकते हैं। तो चलिए जान लेते हैं कि instagram se paise kaise kamaye.

जरुर पढें:

Instagram Se Paise Kaise Kamaye:


Instagram se paise kaise kamaye इसके लिए आपको हमने निचे तरीके बताएं है। जो कि इस प्रकार है,

  • अपने Photos और Videos को Instagram पर Sell करके:

अगर आपके पास एक कॅमेरा या एक मोबाईल फोन है और आप अच्छे फोटो और विडियो बना लेते हैं जो कि Nature, Animal और किसी भी तरह के फोटो और विडियो को instagram पर शेयर करके आप अच्छे पैसे कमा सकते हैं।
फोटो Sell करते समय आप अपने फोटो और विडियो पर Watermark और अपना नाम डाल दें। और Description में लिख दीजिए कि किसीको भी फोटो और विडियो चाहिए तो आपको इतने पैसे में मिलेंगे और वहाँ पर आप अपना मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी डाल दें। फोटो और विडियो instagram पर डालते समय आप अच्छे Tags भी डाले जिससे आपके फोटो और विडियो Rank हो जाएंगे। जो भी आपको Contact या Email करेगा और आपसे   फोटो और विडियो मांगेगा तब आप उससे पैसे लेकर उसे बिना Watermark के फोटो और विडियो दें दीजिए। instagram पर फोटो और विडियो sell करने का बिजनेस बहुत ही अच्छा है जिससे आप पैसे कमा सकते हैं।

  • Affiliate Marketing On Instagram:

Affiliate marketing के लिए आपको E- commerce Website पर जैसे कि Amazon, Flipkart पर अपना अकाउंट बनाना होगा। इन वेबसाइट पर ढेर सारे प्रोडक्ट होते हैं और आपको उन product के link तथा photo को अपने instagram अकाउंट के माध्यम से Sell करना होगा।
जैसे लोग आपके दिए गए link पर क्लिक करके उस प्रोडक्ट को खरीदेंगे लेते हैं तो उसका commission आप मिल जाता है। इस तरह से आप Affiliate marketing से पैसा कमा सकते हैं।

जरुर पढें:


  • Selling On Instagram Account:

बहुत सारे ऐसे लोग हैं जो कि पहले से ही तैयार किए गए और अच्छे खासे फॉलोअर्स के instagram Account को खरीद लेते हैं। इसके लिए आपके इंस्टाग्राम account में follower ज्यादा होने चाहिए तो आप अपना instagram account sell करके  अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं।

आपको यह बात ध्यान में रखनी है कि आपके इंस्टाग्राम account में ज्यादा followers और अच्छे खासे Visitors होने चाहिए। ज्यादा follower और Visitors होने के वजह से लोग आपके instagram Account को खरीद लेते हैं। इस तरह आप अपना इंस्टाग्राम account sell करके पैसा कमा सकते हैं।

  • Promote Other Instagram Account:

इसमे आपके instagram account पर अच्छे खासे Followers हो जाते हैं तो बाकी के लोग अपने नए instagram Account को promote करवाने पर आपको पैसे दे देते हैं।
कुछ पैसे वाले लोग अपने फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए जब आपका instagram Account popular हो जाता है तो आपको पैसे देकर अपने नए instagram Account को आपके Account पर promote करवाने के पैसे देते हैं। याद रखें कि इसके लिए आपको अपने instagram Account पर अच्छे खासे फॉलोअर्स होने चाहिए।

  • Brand Sponsorship:


दुनिया में बहुत से ऐसे Brand कि कंपनियां हैं जो अपने brand को Sponsored करने के लिए अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हैं।
आपको इसके लिए किसी product को अपने instagram account पर Sponsored करना होगा। इसके लिए आपको इन कंपनियों के वेबसाइट पर जाकर Sign up करके I'm Influencer  (creator) इसपर क्लिक कर देना है।

Website:
revfluence
chamboost
gosnap

इंस्टाग्राम में कंपनी अपने brand की Sponsorship करने के लिए कुछ instagram Account को चुनते हैं, जिनके follower और Visitors ज्यादा होते हैं। आपको अपने instagram account में उनके brand का फोटो अथवा वीडियो share करना होगा। जिसके लिए आपको पैसे मिलते हैं। जितने ज्यादा follower होगे उतने ही ज्यादा आपको पैसे मिलते हैं।

अगर आप इसपर जरा-सी मेहनत करेंगे तो यकीनन आप instagram से लाखों रुपये कमा लेंगे। दोस्तों कई ऐसे लोग हैं जो instagram से लाखों रुपये कमा रहे हैं।

दोस्तों हमने आपको विस्तार रूप से बताया है कि instagram se paise kaise kamaye. Instagram से पैसे कमाने के लिए आप उपर बताए गए तरीकों को करके बहुत सारा पैसा कमा सकते हैं।

जरुर पढें:


Conclusion:


दोस्तों घर बैठे पैसे कमाने के लिए instagram एक अच्छा प्लॅटफॉर्म है। हमने आपको इस पोस्ट में Instagram Se Paise Kaise Kamaye (How To Earn money On Instagram) इसके बारे में विस्तार से बताया है।
हमारी यह instagram se paise kaise kamaye 2024 पोस्ट आपको कैसी लगी हमें कमेंट करने जरूर बताएं। इस instagram se paise kaise kamaye (How To Earn money On Instagram) पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर किजिए और उन्हें भी instagram se paise kaise kamaye इसके बारे में जानकारी दें।
अगर आपको 2022 me instagram se paise kaise kamaye इसके बारे में कुछ doubts हैं तो हमें कमेंट करके बताएं। हम आपकी मदद जरूर करेंगे।










एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ

Please do not enter any spam in the comment box