Google Chrome Update-युजर्स के लिए बड़ी चेतावनी


Google Chrome Update  यूजर्स के लिए गूगल ने जारी की यह बड़ी चेतावनी, 2 अरब यूजर्स पर होगा असर

Google Chrome Update

Google Chrome एक ऐसा सर्च इंजन है जो कि दुनिया में हर कोई शक्स इस्तेमाल करता है।अब इस समय Chrome युजर्स के उपर बग का खतरा मंडरा रहा है यह खतरा सिर्फ किसी एक इन्सान पर नहीं बल्कि पूरे देश के 2 अरब Chrome युजर्स पर है। Google ने एक Chrome Update भी जारी किया है जिसमें सिक्युरिटी फिक्स है। नया अपडेट Version 81.0.4044.113 सभी Windows, Mac और Linux version के लिए जारी किया जा चुका है।
कंपनी ने यह अपडेट जारी करते हुए एक नोट भी दिया है। हालांकि इसमें ज्यादा कुछ जानकारी नहीं है बल्कि उन्होंने यह भी कहा है कि बग के कारण आपका पुरा डाटा Hack हो सकता है। कंपनी ने इसके साथ ही कहा है कि आप अपने Chrome browser पर जाकर उपर दिए गए 3 dots पर जाकर अपना Version चेक कर सकते हैं। यूजर नए अपडेट की जानकारी Chrome के About वाले option में जाकर ले सकते हैं।

यह भी पढें:

कोरोना वायरस के चलते Whatsapp ने मैसेज फॉरवर्डिंग पर लिया बडा फैसला


यह Chrome update जल्दी युजर्स को मिलने वाला है पर तब तक इस बग का खतरा युजर्स को है। और इसमें बहुत आवश्यक बताया है कि जब तक युजर्स इस Chrome update नहीं कर लेते तब तक बग Details और लिंक का एक्सेस प्रतिबंधित रह सकता है। और Google ने इस महीने Chrome 81 Version जारी किया था जिसमें Tab Group का feature दिया है। इसमें एक साथ कई टैब्स को क्लब किया जा सकता है। इसके अलावा इसमें कई और भी फीचर्स हो सकते हैं। हालांकि, जब तक इस सिक्योरिटी बग का वो नया अपडेट आने तक आपके डेटा को नुकसान पहुंच सकता है। पर यह नुकसान उन लोगों को है जिनका Chrome Version पुराना हो चुका है वो hacker के निशाने पर आ सकते हैं।
        दोस्तों मैं आशा करता हुं की आपको यह Google Chrome update पोस्ट अच्छी लगी होगी। आप यह पोस्ट अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें जिससे उनको भी यह बात समझ में आए।

यह भी पढें:

Whatsap pr block number ko online kaise dekhe

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ