Telegram se paise kaise kamaye 2024 : घर बैठे पैसे हिंदी में जाने

Telegram app se paise kaise kamaye 2024/How to earn money from Telegram:


Telegram se paise kaise kamaye : घर बैठे पैसे हिंदी में
Telegram Se Paise Kaise Kamaye 

Hello दोस्तो आज हम इस पोस्ट में आपको Telegram क्या है और Telegram Se Paise Kaise Kamaye और कौन कौनसे तरीके हैं जिससे आप Telegram से पैसे कमा सकते हैं इसके बारे में आपको बताउंगा। दोस्तों हम अपने इस ब्लॉग पर Online earning करने के आसान तरीके, Technical Tips and Tricks और Electronic Gadgets के Reviews बताते हैं और यह सबसे पहले जानने के लिए आप घंटे का बटन दबाकर हमें फॉलो करे।
दोस्तों घर बैठे Online earning करना बहुत आसान है। और घर बैठे Online earning करने के लिए Telegram एक बहुत ही बड़ा प्लेटफार्म है। Telegram से पैसे कमाने के लिए आप जब चाहे तब आधा घंटा या एक घंटा काम करके ढेर सारा पैसा कमा सकते हैं।
Telegram App  से पैसे कमाने से पहले हम यह जान लेते हैं कि Telegram क्या है।


Telegram क्या है:


Telegram आज के समय में बहुत ही तेज़ी के साथ एक Popular App बनते जा रहा है। Whatsapp की तरह ही Telegram एक Messaging app है। पर इसमें Whatsapp के मुकाबले ज्यादा नए Features हैं।
Telegram पर आप एक चॅनेल बनाकर पैसे कमा सकते हैं। चॅनेल बनाना बहुत ही आसान है जिसे हमने निचे बताया है।
Telegram पर चॅनेल आप Technical, News, Jobs, Online Earnings, और Online Shopping के रिलेटेड कोई भी बना सकते हैं। जिस पर आप इनके बारे में बताते रहेंगे।
Telegram Channel पर आपको बहुत सारे लोगों को Add करना होगा। Add करने के लिए आप अपने Telegram Channel का लिंक Social media और अपने फ्रेंड के साथ शेयर करें जिससे वह आपके चॅनेल पर आकर Add हो जाएंगे।
अब आपको समझ आया होगा कि Telegram क्या है और कैसे काम करता है।
Telegram पर पैसे कमाने के पहले हम यह जान लेते हैं कि Telegram पर चॅनेल कैसे बनाएं। How to create a Telegram channel.


Telegram पर चॅनेल कैसे बनाएं/ How to create a Telegram Channel:


  • सबसे पहले आपको Telegram App को play store से या निचे दिए गए Download बटन से Download कर लेना है।




  •  अब Telegram app इंस्टॉल हो जाने के बाद इसमें आप अपना मोबाइल नंबर डालकर Next कर देना है।
  • इसके बाद आपको OTP नंबर का मेसेज आजाएगा। जिसे डालकर आपका Telegram Account बन जाएगा।
  • इसके बाद अपना चॅनेल बनाने के लिए आप पेन्सिल के बटन पर क्लिक करें फिर उसके बाद New Channel पर क्लिक करें।
  • फिर आप अपने हिसाब से अपने चॅनेल का एक नाम डाले। इसपर आप अपने चॅनेल का फोटो भी लगा सकते हैं। इसके बाद आप अपने चॅनेल पर क्या-क्या बताने वाले हैं इसका कुछ शब्दों में Description लिखे। फिर उपर के Right बटन पर क्लिक करें।

इस आसान तरीके से आप अपना चॅनेल बना सकते हैं।
अब बात करते हैं कि Telegram Se Paise Kaise Kamaye.




Telegram Se Paise Kaise Kamaye/ How to earn money from Telegram:


दोस्तों में आपके साथ जिन-जिन तरीको से मैंने Telegram से पैसे कमाए हैं और बाकी के लोग Telegram पर जिन तरीकों से पैसे कमाते हैं वह तरीके आपको मै आज बताने वाला हूं। तो चलिए शुरू करते हैं कि Telegram Se Paise Kaise Kamaye / how to earn money from telegram.

1). Affiliate Marketing :-

दोस्तों Telegram app से पैसे कमाने का यह सबसे अच्छा और आसान तरीका है। अगर आपके पास Telegram Channel पर 1000 से ज्यादा Subscriber है तो आप इस तरीके से पैसे कमा सकते हैं।
आपको Affiliate marketing के बारे में पता ही होगा। Affiliate marketing के लिए बहुत बड़ी कंपनियां हैं। इसमें से आप Amazon में जाकर Affiliate Marketing अकाउंट आसानी से बना सकते है। Amazon पर कपड़े, इलेक्ट्रॉनिक्स सामान और कई तरह के सामान उपलब्ध है।
जिसमें से आप किसी भी Products का लिंक आप अपने Telegram Channel पर शेयर करें। इससे यह होगा कि जब कोई आपकी इस products की लिंक पर क्लिक करेगा और उस products को खरीदेगा तो इसके आपको ढेर सारे पैसे मिलेंगे।
इस तरीके से लोग महीने के लाखों कमा रहे हैं।

2) Link Shortner Websites :-

Telegram Channel से पैसे कमाने के लिये आप Link Shortener Websites का भी इस्तेमाल कर सकते है। आप अपने Channel पर किसी भी तरह की पोस्ट डालना चाहते हैं तो सबसे पहले उस पोस्ट के लिंक को Gplink पर short करके ही अपने Telegram चॅनेल पर डाले। और जब भी कोई उस Link पर Click करता है तो आपको उसके ढेर सारे पैसे मिलते हैं।
लेकिन आपको यहाँ पर Link Shortner Website से Link Short करने के बाद ही Link Share करनी है। यहाँ पर आप Urlking और Gplinks.in और shorte.st इनमें से किसी भी Link का  Shortenr Website के लिए इस्तेमाल कर सकते है।

3). Sponsorship:-

इसमे आपके Telegram के चॅनेल पर ज्यादा Subscribe है तो आपके पास चलकर कस्टमर आते हैं और अपने Telegram Channel, Youtube Channel या Website का Promotion करने के लिए कहते हैं। और इसके वह लोग आपको पैसे देते हैं। आप इस तरीके से भी बहुत ही अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं।

4). Refer And Earn :-

इस तरीके में आप Google play स्टोअर से बहुत सारे Online earning app को अपने मोबाइल फोन में install करके उस App को आप अपनी Telegram चॅनेल पर Reffer करके पैसे कमा सकते हैं।

5). Sell Telegram Channel:

आज कल Telegram से पैसे कमाने के लिए यह भी Telegram पर बहुत ही ज्यादा चल रहा है। इसमें आप एक Telegram चॅनेल बनाकर उसे थोड़ा सा Grow करके आप उस चॅनेल को किसी दूसरे को बेच सकते हैं। इसके जरिए भी आपको अच्छा पैसा मिलता है।
दोस्तों इन तरीके से आप Telegram से पैसे कमा सकते हैं।


Conclusion:


दोस्तों मुझे उम्मीद है कि आपको How to earn money from Telegram / Telegram Se Paise Kaise Kamaye 2024 इस पोस्ट में आपके सारे सवालों के जवाब मिले होगें। फिर भी आपको Telegram Se Paise Kaise Kamaye इसके बारे में कुछ प्रश्न है तो आप हमें कमेंट बॉक्स में लिखकर जरुर बताएं। हमें आपके प्रश्नों का जवाब देने में खुशी होगी। दोस्तों how to earn money from Telegram इस पोस्ट को आप अपने दोस्तों के साथ भी जरुर शेयर करे और उन्हें Telegram Se Paise Kaise Kamaye इसके बारे में बताएं।
दोस्तों हम अपने इस ब्लॉग पर Online earning करने के आसान तरीके, Technical Tips and Tricks और Electronic Gadgets के Reviews बताते हैं और यह सबसे पहले जानने के लिए आप घंटे का बटन दबाकर हमें फॉलो करे।
धन्यवाद !!!!

यह भी पढें:

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ