Facebook se paise kaise kamaye आसान तरीका / फेसबुक से पैसा कैसे कमाए जाने


Facebook se paise kaise kamaye हिंदी से जानें / फेसबुक से पैसा कैसे कमाए:



Facebook se paise kaise Kamaye, फेसबुक से पैसा कैसे कमाए,
Facebook se paise kaise kamaye 

दोस्तों अगर आप भी Facebook का इस्तेमाल करते हैं और आप घर बैठे Facebook से पैसे कमाना चाहते हैं तो हम आपको इस पोस्ट में Facebook se paise kaise kamaye इसके बारे में बताएंगे।

दोस्तों Facebook दुनिया का सबसे बड़ा popular सोशल नेटवर्किंग प्लॅटफॉर्म है। Facebook का इस्तेमाल करके दुनियाभर के लोग आपस में जुड जाते हैं। लेकिन आपको पता है क्या इसी Facebook का इस्तेमाल करके कई सारे लोग Facebook से ढेर सारे पैसे कमा रहे हैं। Online Earning करने के बहुत सारे तरीके हैं जिसमें से आज हम Facebook se paise kaise kamaye इसके बारे में जानेंगे।

सबसे पहले आप यह जान ले कि आप फ्रि में Facebook से पैसे कमा सकते हैं। Facebook पर आप फ्रि में Facebook page और Facebook Group बना सकते हैं। तो चलिए जान लेते हैं कि फेसबुक से पैसा कैसे कमाए।

Facebook Se Paise Kaise Kamaye / फेसबुक से पैसा कैसे कमाए:

Facebook se paise kaise Kamaye, फेसबुक से पैसा कैसे कमाए,
Facebook se paise kaise kamaye 

दोस्तों हमने निचे Facebook se paise kaise kamaye के उन सभी तरीकों के बारे में आसान शब्दों में बताया है। आप इस फेसबुक से पैसा कैसे कमाए के तरीकों को शुरू से लेकर अंत तक जरुर  पढें। आगे बढ़ने से पहले instagram se paise kaise kamaye इसे जरुर पढें। 

1. फेसबुक पेज बनाकर कमाएं पैसे / Facebook Page Se Paise Kaise Kamaye:


दोस्तों इसमें आपको अपना एक Facebook Page बनाना होगा। Facebook Page बनाने से पहले ख्याल रखें कि जिस भी Topics के बारे में आपको अच्छी जानकारी हो उसी पर अपना Facebook Page बनाए।
आपको अपने इस पेज पर अच्छे पोस्ट डालते रहना है। इससे यह होगा कि आपके Facebook Page ज्यादा Visitors आएंगे। आपके पोस्ट के जरिए उन्हें विश्वास दे कि उनको इस पेज पर अच्छी जानकारी मिलती रहेगी। इससे Visitors आपके पेज पर रुकेंगे।
जैसे ही आपका Facebook Page popular बन जाता है तो कई सारे बड़े Advertisers आपके पेज पर उनकी ads publish करने के लिए आपको पैसे देंगे। और Sponsored Post को अपने पेज पर लगाने के भी आप अच्छे पैसे कमा सकते हैं। और सबसे पाॅप्युलर आप अपने पेज पर Affiliate Marketing करके पैसे कमा सकते हैं।


2. अपने प्रोडक्ट को बेचकर कमाए पैसे:


इसमे अगर आप अपने किसी भी प्रकार के कोई प्रोडक्ट बेचना चाहते हैं तो आप उस प्रोडक्ट को अपने पेज पर Link Box में डाले उसके साथ ही Coupon Code भी डालें जिससे उस प्रोडक्ट को खरीदने पर उन्हें Discount मिले। आप अपने प्रोडक्ट को खरीदने के लिए अपने Visitors को फोर्स करें। जिससे वो उन प्रोडक्ट को खरीद लें। यह तरीका आपके प्रोडक्ट बेचने का सबसे आसान तरीका है।

3. फेसबुक ग्रुप बनाकर कमाएं पैसे / Facebook Group Se Paise Kaise Kamaye:


आप एक फेसबुक ग्रुप बनाकर भी अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं। आपको एक ग्रुप बनाकर उसमें अपने दोस्तों को जोडना है। आपके ग्रुप पर दुसरे अन्य लोगों को जोड़ने का भी प्रयास करें। आप इस ग्रुप पर अच्छे पोस्ट डालते रहें जिससे लोग आपके ग्रुप पर engage हो।
जैसे ही आपके ग्रुप पर ज्यादा लोग जुड जाएंगे तब आप अपने ग्रुप पर sponsored post लगाकर, paid surveys से और Affiliate marketing प्रोग्राम चलाकर भी पैसे कमा सकते हैं।
इसके लिए आपको ध्यान रखना होगा कि आपके ग्रुप के ज्यादा से ज्यादा member's active रहे।
इसके लिए आप अपने ग्रुप पर Quize Type पोस्ट और Informative जानकारी दे।

4. फेसबुक ग्रुप या पेज बेचकर कमाएं पैसे:


दोस्तों इसमें आप एक ग्रुप या पेज बनाकर और उसे अच्छे से Build करके उसमें ज्यादा लोगों को जोडकर उस ग्रुप या पेज को दुसरे कई Marketer's को बेच सकते हैं। और कई सारे बड़े Marketer's ऐसे तैयार
ग्रुप या पेज लिए आपको पैसे देकर खरीदते हैं। और यह तरीका आजकल ज्यादा चल रहा है।

5. Affiliate Marketing करके कमाए पैसे:

Facebook se paise kaise Kamaye, फेसबुक से पैसा कैसे कमाए,
Facebook se paise kaise kamaye 

इस तरीके में आप बड़े-बड़े कंपनियों में जैसे Amazon, Flipkart और कई कंपनियों में आप अपना Affiliate Account बनाएं।
इसके बाद आप इन कंपनियों के प्रोडक्ट की Link Generate करके अपने ग्रुप और पेज पर डाले। और जब कोई इस लिंक से उस प्रोडक्ट को खरीदेंगे तो उसमें से आपको उस प्रोडक्ट का कमिशन मिलता है। Affiliate Marketing क्या है और कैसे करें इसके लिए आप इसे पढ़ें, Affiliate Marketing Kya Hai / लााखों रुपये कैसे कमाए. 

6. Facebook में Jobs के जरिए कमाए पैसे:


अगर आप jobs की तलाश कर रहे हैं चाहे वो part time, full time हो या Freelancer के रुप में हो।
फेसबुक में दो तरह के जाॅब होते हैं जो कि,
1. Social Media Manager
2. Facebook Ads Manager
इसके लिए आप में कुछ विशेषताएं होनी चाहिए,

1. Social Media Manager: 
Facebook se paise kaise Kamaye, फेसबुक से पैसा कैसे कमाए,
Facebook se paise kaise kamaye 

इसमे दोस्तों बहुत सारी ऐसी बड़ी कंपनियां हैं जो अपने Facebook Page को Manage करने के लिए आपको जाॅब पर रख लेते हैं। इसके लिए आप में कुछ Knowledge होना चाहिए और तरह तरह के Skills होने चाहिए जैसे कि, Facebook पर किस तरह की पोस्ट ज्यादा Lead करेगी, फेसबुक पर किस चीज के लिए लोगों का ज्यादा आकर्षण है इस तरह की जानकारी आपको पता होनी चाहिए और जो भी Content आप फेसबुक पर डालेंगे, कि जिससे उन कंपनियों को फायदा हो यह बात आपको अच्छे से आनी होगी। तभी आप Facebook Media Manager की जाॅब प्राप्त कर सकते हैं।

2. Social Ads Manager:

इसके लिए अगर आपको Facebook Ads Campaign चलाना आता है कि जिससे आप कम लागत में ज्यादा मुनाफा कमाना अच्छे से जानते हैं तो आप भी आसानी से Facebook Ads Manager की जाॅब प्राप्त कर सकते हैं।

जरुर पढें:


 
दोस्तों मैंने आपको Facebook se paise kaise kamaye इसके जो भी तरीके बताएं है वह सारे तरीके आपको फेसबुक से पैसे कमाने में काम आने वाले हैं।
आप लोगों को यह बात विशेष रूप से याद रखनी है कि किसी भी चीज को प्राप्त करने के लिए थोड़ा सब्र करना जरूरी है तभी आप उस चीज को प्राप्त कर सकते हैं।

Conclusion:


दोस्तों हमने आपको इस पोस्ट में आसान शब्दों में बताया है कि Facebook se paise kaise kamaye. फिर भी आपको फेसबुक से पैसे कैसे कमाए इसमें कुछ परेशानियां हैं तो आप हमें कमेंट बॉक्स में लिखकर जरुर बताएं। हम आपकी परेशानियां दूर करने में जरुर मदद करेंगे।
इस Facebook se paise kaise kamaye पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करें जिससे उन्हें भी फेसबुक से पैसा कैसे कमाए इसके बारे में जानकारी मिले।
धन्यवाद!!!




एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ